Call Forwarding क्या है? | Call Forwarding Meaning in Hindi

0
3

आखिर Call Forwarding का मतलब क्या होता है? Call Forwarding करने से क्या होता है? और एक फ़ोन से दूसरे फ़ोन नंबर पर Call Transfer कैसे किया जाता है? आप यही जानना चाहते हैं, है ना? तो आपको अगर संक्षिप्त रूप में यानि shortcut में बताये तो call forwarding आपके फोन का एक बहुत ही जरुरी feature है जिसके बारे में आपको पता होनी चाहिए। इससे आपके बहुत सरे काम आसान हो जायेंगे। जैसे अगर आपके पास दो फ़ोन है और एक फ़ोन की बैटरी डाउन है या फिर आप अगर अपना फ़ोन आप घर पे ही भूल जाते है और आपके फ़ोन पे जरुरी कॉल्स आते है तो ऐसे में अगर आपको call forwarding feature के बारे में पता है तो आप किसी भी कंपनी का सिम जैसे Jio, Airtel, Vodafone या BSNL से call forwarding पर लगा सकते है और कोई भी call दूसरे number पर automatic transfer कर सकते है और बड़े problems से बच सकते है।

आज हम आपके Call Forwarding Meaning in Hindi और Call Transfer Meaning in Hindi से जुड़े तमाम प्रश्नो के उत्तर  विस्तार से इस पोस्ट के मद्धम से देंगे ताकि आप अपने फ़ोन से बड़े आसानी से Call Forwarding कर सके। तो इस पोस्ट तो अन्त तक पढ़िए।

Call Forwarding क्या है?

Call Forwarding Meaning in Hindi को अगर मै आपको आसान भाषा में अगल अलग समझाऊ तो Call का मतलब तो आपको पता ही है जब आप किसी को फ़ोन करते है कही से फ़ोन आता है तो उसको कॉल कहते है और Forward का मतलब होता है दूसरी और मोरना दूसरी और भेजना। इसलिए Call Forwarding का मतलब है किसी फ़ोन कॉल को एक नंबर से दूसरे नंबर पर भेजना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here