दुनिया के सबसे उम्रजाद कुत्ते ने बनाया गिनेस बुक में रिकार्ड।

0
1

पेबल्स नामक 22 साल का कुत्ता गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के हिसाब से सबसे उम्रदराज कुत्ता है। कुछ ही दिन पहले गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने 21 साल का टोबी कीथ नमक कुत्ते को सबसे उम्र दराज कुत्ते बताया था। यह खबर सुनने पर पेबल्स के मालिक ने संस्था को संपर्क किया और उन्होंने यह खिताब पेबल्स को दे दिया।

पेबल्स का जन्म 28 मार्च 2000 को कैरोलिना, अमेरिका में हुआ था। इसकी नस्ल टॉय फॉक्स टेरियर है। यह 22 साल और 59 दिन की है और अमूमन कुत्तों की औसत आयु 10 –15 साल के बीच होती है।

पेबल्स के मालिक का नाम बॉबी और जूली ग्रेगरी है। उन्होंने बताया कि वे घर पर थे जब उन्होंने टोबी कीथ की खबर सुनी और उन्हें यह अहसास हुआ कि उनका कुत्ता पेबल्स उससे बड़ा है। वे बताते हैं कि उनके घर वाले और दोस्तों ने उन्हें फोन करके इसकी खबर भी दी। जूली का कहना है कि जब उन्होंने टोबी कीथ के बारे में हर जगह देखा और सुना तब उन्होंने पेबल्स के बारे में संस्था को और सबको बताया।

जूली ने यह भी बताया कि वह बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पेबल्स बहुत ही सक्रीय है और वह उनके साथ जिंदगी के उतार-चढ़ाव और उनके अच्छे और बुरे समय में उनके साथ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here