Bollywood Khans Net Worth: सलमान, शाहरूख या आमिर, तीनों में से कौन है सबसे ज्यादा अमीर, जानिए किसके पास है कितनी दौलत

0
1

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में वैसे तो कई सारे एक्टर्स हैं, और हमेशा ही नए नए एक्टर्स आते रहते हैं. लेकिन जो रूतबा सलमान खान (Salman Khan), शाहरूख खान (Shahrukh Khan), और आमिर खान (Aamir Khan का है, वैसा किसी का नहीं है.

यह तीनों बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर माने जाते हैं. इतना ही नहीं इन तीनों के बारे में तो यहां तक कहा जाता है किसी फिल्म को हिट कराने के लिए बस इनका नाम ही काफी है.

इन तीनों ने अपने लंबे फिल्मी करियर में नाम तो कमाया ही है, लेकिन उसके साथ ही दौलत भी खूब कमाई है. ऐसे में ये सवाल आपके मन में कभी न कभी ज़रूर आया होगा कि आखिर इन तीनों में सबसे ज्यादा अमीर कौन है? तो चलिए जाते हैं, इस पोस्ट में.

3. आमिर खान (Aamir Khan)

आमिर खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो साल में एक फिल्म करते हैं, लेकिन ये फिल्म जबर्दस्त बिजनेस करती है. एक्टर होने के साथ-साथ आमिर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर भी हैं. उन्होंने इन तमाम जरियों से करोड़ों रुपए कमाए हैं. 

आमिर अब तक करीब 61 फिल्में कर चुके हैं. इन फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए. वो जब तक अपने किरदार में पूरी तरह से उतर नहीं जाते तब तक पूरी कोशिश करते हैं. इसलिए उन्हें बॉलीवुड का ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ भी कहा जाता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर एक फिल्म के लिए 50-60 करोड़ रुपए फीस लेते हैं. यही नहीं कई बार वो खुद ही फिल्म के डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर होते हैं इससे उनका मुनाफा और बढ़ जाता है. आमिर एक Ad के लिए 10-12 करोड़ रुपए फीस लेते हैं. एक अनुमान के मुताबिक आमिर खान की कुल संपत्ति 1562 करोड़ रुपए है.

जरूर पढ़े:  What Caused a Potential ‘Civil War’ in the United States?

2. सलमान खान (Salman Khan)

सलमान खान यानी बॉलीवुड के भाईजान. Enhe इंडस्ट्री में तीन दशक से ज्यादा का समय हो चुका है. इतने सालों में सलमान ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. इन्होंने अपने फिल्मी सफर में इस कदर अपनी पहचान बनाई है कि आज इंडस्ट्री में इनका एक अलग ही दबदबा है. 

इंडस्ट्री में एक कहावत मशहूर है कि जिस फिल्म में सलमान होते हैं ,वह 100 करोड़ का बिजनेस आसानी से कर लेती है। फिल्मों और विज्ञापनों से सलमान मोटी कमाई करते हैं।

सलमान खान की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे और अमीर सेलिब्रिटी में होती है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान अपनी एक फिल्म के लिए कभी-कभी 100 करोड़ तक फीस चार्ज करते हैं और बताया जाता है की सलमान खान 3000 करोड़ रुपए से ज्यादा के संपत्ति के मालिक हैं.

1. शाहरूख खान (Shahrukh Khan)

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने अभी तक करीब 108 फिल्में की हैं और ये सफर पूरा करने में करीब 30 साल का समय भी लगा है। और उन्हें 30 सालों में उनकी फीस ने फर्श से अर्श तक का समय तय किया है। उनके 30 साल के करियर में बड़ी पूंजी जमा कर ली है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख हर फिल्म के लिए 40-50 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं जबकि विज्ञापन की शूटिंग के लिए वह 22 करोड़ की फीस लेते हैं। शाहरुख खान करीब 6000 करोड़ रुपए से ज्यादा के संपत्ति के मालिक हैं वहीं इस हिसाब से यह बॉलीवुड के तीनों खानों के बीच सबसे ज्यादा अमीर हैं.

जरूर पढ़े:  Balapur Ganesh Laddu: 24.6 लाख रुपये में नीलाम हुआ भगवान गणेश का एक लड्डू, जानिए किसने खरीदकर तोड़े अब तक के सारे रेकॉर्ड

इनकी ये दौलत सिर्फ फिल्मो से नहीं आपको पता होगा शाहरुख की खुद की आईपीएल टीम भी है वो विज्ञापन भी करते हैं और उनकी खूब सारी संपत्ति भी है उनका घर मन्नत जहा वो रहते हैं बताता है उसकी किमत आज 200 crore के लगभग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here