कंगना राणावत का जीवन परिचय | Kangana Ranaut Ke Bare Mein Janiye

कंगना रनौत के बारे में जानकारी: कंगना राणावत एक जानी-मानी बेहतरीन अभिनेत्री और निर्देशक है। कंगना अक्सर किसी भी मुद्दे पर बेबाक बोलने की वजह से मीडिया और न्युज में काफी चर्चित रहतीं हैं। कंगना राणावत फिल्म जगत से पहली अभिनेत्री जो सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या पर खुलकर अपनी बात रखते हुए बॉलीवुड पर कई सवाल खड़े किए और सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की मांग भी की। इसके बाद तो कंगना और सुर्खियों में रहने लगी हैं। आईए पहले कंगना राणावत की निजी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों को जानने।

कंगना राणावत कहाँ की रहने वाली है? | Kangana Ranaut Kahan Ki Hai?

कंगना राणावत नॉन बॉलीवुड बैक्राउंड से आती है। वह एक हिमाचल प्रदेश के राजपूत जाति के मध्य वर्ग से आती है।

कंगना राणावत ने फिल्मी दुनिया में कदम कैसे रखा?

कंगना ने अपना कदम 16-17 साल की उम्र में रखा था।

यह भी जरूर पढ़ें:  मुंबई में सबसे महंगा खूबसूरत घर किसका है?

कंगना राणावत का उम्र और कद-काठी कितना है?

उम्र- 23 मार्च 1987 (आयु 33 वर्ष)
कद-काठी के – 1.66 मी

क्या कंगना राणावत शादी शुदा है?

जो लोग कंगना के पति (Husband) का नाम जानना चाहते है उनको बता दें, कंगना ने अभी तक शादी नहीं की है। वह अभी बिल्कुल सिंगल हैं और अभी उनका शादी करने का कोई इरादा नहीं है।

कंगना रनौत और शिवसेना की बीच किस बात की जंग छिड़ी हुई है?

बुधवार दोपहर कंगना अपनी बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल के साथ मुंबई पहुंची। उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वाई-प्लस सुरक्षा दी गई थी। कंगना को वाई-प्लस सुरक्षा देने के पीछे क्या कारण था? इन सब की शुरुआत कंगना के सुशांत सिंह राजपूत के सीबीआई जांच के मांग से शुरू हुई। शुरुआत में कंगना अपने ट्वीटर अकाउंट पर लगातार बॉलीवुड को सुशांत सिंह राजपूत के मौत का कारण बताते हुए बहुत सारे इल्जाम लगाया। फिर क्या था, धीरे धीरे बात इतनी बढ़ गई कि बॉलीवुड के साथ ही साथ महाराष्ट्र सरकार भी इस ज़ंग में सामिल हो गई है।

बृहन्मुंबई नगर निगम ने कथित रूप से संरचनात्मक उल्लंघनों के लिए मुंबई में अपने कार्यालय को आंशिक रूप से ध्वस्त कर दिया, कंगना रनौत ने दावा किया है कि उन्हें धमकी मिल रही है कि उनके घर को भी तोड़ दिया जाएगा। उसने चेतावनी दी कि चाहे जो भी हो, वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और ‘करण जौहर गिरोह’ के ‘तरीके’ को उजागर करेगी।

यह भी जरूर पढ़ें:  जगदीश चंद्र बसु

एक ट्वीट में, कंगना ने लिखा, “पिछले 24 घंटों में मेरे कार्यालय को अचानक अवैध घोषित कर दिया गया, उन्होंने फर्नीचर और रोशनी सहित अंदर सब कुछ नष्ट कर दिया है और अब मुझे धमकी मिल रही है कि वे मेरे घर आएंगे और इसे भी तोड़ देंगे, मुझे खुशी है कि मेरी फिल्म माफिया की दुनिया के सबसे अच्छे मुख्यमंत्री का निर्णय सही था। ” “आओ उधव ठाकरे और करण जौहर गैंग तुमने तोड़ दिया मेरा काम जगह अब आया मेरा घर तोड़ दो फिर मेरा चेहरा और शरीर तोड़ दो। मैं चाहता हूं कि दुनिया साफ-साफ देखे कि आप वैसे भी क्या करते हैं, चाहे मैं जीऊं या मर जाऊं, मैं आपकी परवाह किए बिना बेनकाब कर दूंगा,” वह एक अनुवर्ती ट्वीट में जोड़ा गया।

मुझे लगता है कि आपने मेरा बहुत बड़ा उपकार किया है। मुझे पता था कि कश्मीरी पंडितों को क्या करना चाहिए था, लेकिन आज, मैंने इसका अनुभव किया है। मैं कसम खाता हूं कि मैं अयोध्या ही नहीं, बल्कि कश्मीर पर भी फिल्म बनाऊंगा। मैं अपने साथी देशवासियों को रिझाऊंगा। यह मेरे साथ हुआ है, जिसका कुछ अर्थ और महत्व है। उद्धव ठाकरे, यह अच्छी बात है कि यह मैं ही था जो इस क्रूरता और आतंक के अधीन था। इसका कुछ महत्व जरूर है। जय हिंद, जय महाराष्ट्र !, ”उसने जोड़ा। कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से करने और मुंबई पुलिस की आलोचना करने के बाद सत्तारूढ़ महाराष्ट्र सरकार के साथ युद्ध में शामिल रही है। इससे पहले, जुलाई में, कंगना की टीम ने दावा किया कि मुंबई पुलिस जानबूझकर करण जौहर को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पूछताछ के लिए नहीं बुला रही थी, क्योंकि वह उद्धव के बेटे और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री, आदित्य ठाकरे का friend सबसे अच्छा दोस्त ’था। उसने कई मौकों पर करण को ‘मूवी माफिया’ का प्रमुख कहा है।

Leave a Comment