Balapur Ganesh Laddu: 24.6 लाख रुपये में नीलाम हुआ भगवान गणेश का एक लड्डू, जानिए किसने खरीदकर तोड़े अब तक के सारे रेकॉर्ड

दोस्तों आपने लड्डू तो बहुत खाये होंगे लेकिन आज मै जिस लड्डू के बारे में बताने वाली हु वो 24 लाख 60 हज़ार रुपए में नीलम हुआ है। ये लड्डू है हैदराबाद के प्रसिद्ध हमारे बालापुर के गणेश जी का प्रसाद है। 

पहली बार नीलामी साल 1994 से शुरू की गई थी तब ये लड्डू मात्र 450 रुपए में बिका था। और बस कोरोना काल में एक बार इस नीलामी को आयोजन नहीं किया गया जिसके चलते इसे लड्डू को उस समय के तेलंगाना के तत्कालीन सीएम चंद्रशेखर राव को दे दिया गया था।

पिछले साल ये लड्डू 18 लाख 90 हज़ार रुपये में नीलाम हुआ था और इस साल 2022 में कुल 24 लाख 60 हज़ार रुपये में टी.आर.एस पार्टी के नेता लक्ष्मा रेड्डी ने ख़रीदा है जो अब तक का हाईएस्ट रिकॉर्ड है और जो अब तक के खरीदारी के सारे रेकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। 

इस बोली में 10 लोगों ने हिस्सा लिया था और नीलामी की बोली की शुरुआत 1,116 रुपये से की गयी थी। इस लड्डू का वजन करीब 21 किलो का होता है, और स्थानीय लोगों की मान्यता है कि इस लड्डू से खरीददार को सौभाग्य, बेहतर स्वास्थ्य, संपदा एवं समृद्धि मिलती है। 

यह भी जरूर पढ़ें:  मौत को मात देने वाला PCS अधिकारी बना IAS! रिंकू राही को भ्रष्टाचार के एक मामले का पर्दाफाश करने पर 7 गोली मारी गई थी। अब पास की यूपीएससी परीक्षा

गणेशोत्सव का त्योहार महाराष्ट्र के हैदराबाद में बहुत धूम धाम से मनाया जाता है और इस कार्यक्रम के सुचारु संचालन के लिए इस साल 35000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। 

Leave a Comment