अगर आप अपने काले होठों को गुलाबी बनाना चाहते हैं, तो आजमाएं ये घरेलू उपाय

विषय - सूची

आजकल के जमाने में पुरुष हो या महिला हर कोई चाहता है, कि उसके होंठ गुलाबी  दिखे लेकिन कुछ लोगों को चाय कॉफी पीने से होठ अत्यधिक काले हो जाते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि कोई पुरुष या महिला सुंदर तो बहुत ज्यादा होते हैं,पर उनके होंठ काले होते हैं। जो उनके चेहरे की पूरी सुंदरता को बिगाड़ कर रख देते हैं। ऐसे में वो हमेशा यही सोचते हैं, कि हम अपने होठों पर क्या लगाएं।जो हमारा होंठ गुलाबी हो जाए तो चलिए आज हम आपको कुछ  घरेलू उपाय बता रहे हैं। जिसे करने से आपके होंठ गुलाबी हो सकते है।

यह भी जरूर पढ़ें:  भारत के दस सबसे अमीर आदमी 2020 में | Bharat Ke 10 Sabse Amir Log

8 घरेलू उपाय होठों को गुलाबी बनाने में काफी फायदेमंद

​1. शहद और नींबू होठों को गुलाबी बनाने में काफी फायदेमंद होता है।

शहद और नींबू होठों  पर लगाने से होठों पर लाइटिंग आती है। इतना ही नहीं शहद  और नींबू होठों पर लगाने से होंठ गुलाबी भी हो सकते हैं।

​2. गुलाब की पंखुड़ी या गुलाब जल लगाकर भी होठों को गुलाबी किया जा सकता है।

आपने अक्सर कुछ महिलाओं को अपने होंठों पर गुलाब जल या गुलाब की पंखुड़ियां लगाते हुए देखा होगा, क्योंकि गुलाब की पंखुड़ियां और गुलाब जल से होठों को गुलाबी किया जा सकता है ।

​3. एलोवेरा जेल होठों  पर लगाकर किया जा सकता है,होठों को गुलाबी

एलोवेरा जेल हमारे होठों के लिए काफी फायदेमंद होता है। ऐसा कहा जाता है, कि एलोवेरा  जेल अगर होठों पर  प्रत्येक दिन लगाया जाए, तो होठ गुलाबी हो सकते है। 

​4. शुगर स्क्रब होठों  पर लगाने से होंठ हो सकते हैं,गुलाबी।

गुलाबी होठों के लिए लोग ना जाने क्या-क्या अपने होठों पर लगाते हैं।  आज हम बता रहे हैं। अगर होठों पर  शुगर स्क्रब लगाया जाए, तो होठ गुलाबी हो सकते है ,क्योंकि चीनी डेड स्किन को हटाने  काम करता है।

यह भी जरूर पढ़ें:  भारत के 10 सबसे महंगे घर

​5. बादाम का तेल होंठों पर लगाने से होंठ हो सकते हैं, गुलाबी।

 काले होठों को गुलाबी बनाने में बादाम का तेल काफी फायदेमंद होता है।ऐसा कहा जाता है, कि रात में सोने से पहले अगर होठों पर बादाम का तेल लगा कर सो जाते हैं, तो होठों का कालापन दूर होता है,और होंठ मुलायम और जवां दिखने लगता है ।

6. स्ट्रॉबेरी को बादाम के तेल के साथ पीसकर लगाने से होंठ गुलाबी हो सकते हैं।

​ स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है, जो स्किन लाइटनिंग के लिए बहुत जरूरी होता है। आपको बता दें कि स्ट्रॉबेरी को शहद और बादाम के तेल के साथ पीसकर होठों पर लगाया जाता है । ऐसा कहा जाता है कि होठों पर लगाने से होंठ गुलाबी होने लगते हैं।

​7. दूध और हल्दी का पेस्ट लगाने से भी होंठ गुलाबी हो सकते है।

आपने अक्सर कुछ लोगों को देखा होगा वो अपने होठों पर दूध और हल्दी का पेस्ट लगाते हैं ।आप सोच रहे होंगे कि दूध और  हल्दी का पेस्ट होठों पर लगाने से क्या होता है? हम आपको बता दें कि होठों पर  दूध और हल्दी  का पेस्ट लगाने से पिगमेंटेशन  हटाने लगते है। अगर ऐसा आप भी 2 से 3 सप्ताह तक करते हैं, तो आपके भी होंठ गुलाबी हो सकते हैं।

यह भी जरूर पढ़ें:  Rath Yatra Facts: भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की कहानी हिंदी में

​8. होठों को गुलाबी बनाने के लिए किया जा सकता है बेकिंग सोडा का उपयोग।

अगर आप अपने होठों को गुलाबी बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए होठों पर बेकिंग सोडा का उपयोग कर सकते हैं,क्योंकि बेकिंग सोडा लगाने से होठो  पर पड़े डेड स्किन  हट जाते है, और नए  स्किन आ जाते हैं। अगर आप चाहे तो लिप बाम में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाकर अपने होठों पर लगा सकते हैं। इससे भी होंठ गुलाबी हो सकते हैं।

Leave a Comment