3 सबसे तेज + सस्ते WordPress Web-Hosting जिसे अच्छे-एक्सपर्ट ब्लॉगर्स Recommend करते है।

ब्लॉगिंग (Blogging) और व्लॉगिंग (Vlogging) ऑनलाइन पैसा कमाने के दो सबसे चर्चित तरीके हैं। बहुत ऐसे लोग है जिन्हें लिखना पसंद है उनके लिए ब्लॉग्गिंग के रस्ते पैसा कमाना बहुत ही सही रास्ता है। व्लॉगिंग आज के तारीख में पैसा कमाने का सबसे तेज तरीका है, लेकिन ये मुस्किल भी है, ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जिनके लिए वीडियो बनाना और कैमरे के सामने आना एक मुश्किल काम है। हम इस पोस्ट में आपसे सिर्फ ब्लॉग्गिंग के बारे में बात करेंगे तो चलिए आगे बढ़ते है।

ब्लॉग्गिंग में आपको 2 तरीके है एक तरीका ब्लागस्पाट जैसे मंच का इस्तमाल करके जो की फ्री है आपको कुछ पैसे नहीं लगने लेकिन इसके साथ आपको कुछ रुकावटें आती है आपको पैसा कमाने के लिए 6-8 महीनो का इंतज़ार करना पड़ता है कभी कभी उससे भी ज्यादा, जिसके कारण लोग निराश होकर ब्लॉगिंग करना छोड़ देते हैं। दूसरा तरीका है खुद का मंच का इस्तमाल करना खुद की होस्टिंग (Hosting) खुद का डोमेन (Domain) खरीके कुछ पैसे लगा के ब्लॉग्गिंग की शुरुवात करना, जिसमें आपको आसानी से गूगल एडसेंस (Google AdSense) का मिल जाता है वो भी महीने भर के अंदर।

वैसे तो दुनिया भर में न जाने कितने ऐसे होस्टिंग वाली कम्पनी होंगी नहीं पता लेकिन उन हज़ारों में से सबसे चर्चित होस्टिंग सर्विस देने वाली कंपनी की सूची बनाई है हमने तो चलिए अब जानते हैं कि क्यों और कौन सी होस्टिंग अच्छी है।

1. Hostinger

Check Price

See also  अर्णव गोस्वामी के बारे में जानकारी | Arnab Goswami Ke Bare Mein Bataiye

2. SiteGround

3. A2Hosting

Scroll to Top